इरफान खान का 29 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया था. वह 54 वर्ष के थे. अभिनेता तब से बीमार थे जब उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर होने का पता चला था. तब से ही उनका इलाज चल रहा था और वे इलाज के लिए विदेश भी गए थे.

इरफान खान का निधन हुए एक महीना हो गया है. दिवंगत अभिनेता की पत्नी सुतापा सिकदर ने कुछ तस्वीरों के साथ एक भावनात्मक नोट साझा किया. अपने फेसबुक प्रोफाइल पर, सुतापा ने दो तस्वीरें साझा की हैं. एक तस्वीर में इरफान नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में यहजोडा कैमरे के लिए पोज देता हुआ दिख रहा है.

उन्होंने लिखा, “सही करने और गलत करने के विचारों से परे एक दुनिया है. मैं आपसे वहीं मिलूंगी. बस यह समय की बात है .. मिलेंगे बातें करेंगे .. जब हम फिर से मिलेंगे.”

इरफान खान का 29 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया था. वह 54 वर्ष के थे. अभिनेता तब से बीमार थे जब उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर होने का पता चला था. तब से ही उनका इलाज चल रहा था और वे इलाज के लिए विदेश भी गए थे.

उल्लेखनीय है कि दिवंगत इरफान खान के बेटे बाबिल ने अपने अभिनेता पिता के जीवन के कुछ खूबसूरत पल साझा किए हैं. बाबिल ने स्कूली बच्चों से घिरे इरफान की कई तस्वीरें साझा की. तस्वीर में इरफान टोपी, धूप का चश्मा, शर्ट और जींस पहने दिखाई दे रहे हैं और छोटे बच्चों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं.

 बाबिल ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, “मैंने सोचा कि हो सकता है. जब भी उनका फार्महाउस का समय होता था, तो ये बच्चे और स्कूल के प्रिंसिपल उनसे मिलने जरूर आते थे.”

 

 

इस तस्वीर पर अभिनेता ईशान खट्टर ने कमेंट किया, बेशकीमती.

बाबिल ने हाल ही में इरफान का एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह बर्फ के ठंडे पानी में डुबकी लगा रहे थे.

 30 साल से भी ज्यादा वक्त से कला की सेवा करने वाले इरफान खान ने अपने करियर में सीरियल से लेकर फिल्मों में काम. उन्होंने अपनी कला का जौहर देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में ही दिखाया. अपनी शुरुआती फिल्में ‘हासिल’ और ‘मकबूल’ से अपनी हाल की फिल्में- ‘लंच बॉक्स’ और ‘अंग्रेजी मीडियम’ में उन्होंने बेहतरीन अदाकारी का नमूना पेश किया. आज इरफान खान भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन कला के क्षेत्र में उनका नाम हमेशा रोशन रहेगा.

इरफान ने बुधवार को 54 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली. उन्हें इस सप्ताह के शुरू में कोलन संक्रमण के चलते मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभिनेता अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटों बाबिल और अयान को छोड़ गए हैं.


Source link