महामारी के चलते पैदा हुई इस मुश्किल घड़ी में थिएटर के कलाकारों को किस तरह की परेशानियां हो रही है, उस पर लोगों को जागरूक करने के चलते अली एक वीडियो के साथ आगे आए हैं.

अभिनेता अली फजल कोविड-19 के चलते सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के बीच मुंबई में रंगमंच के कलाकारों के समर्थन में आगे आए हैं, जिनके पास फिलहाल कोई काम नहीं है. आज महामारी के चलते पैदा हुई इस मुश्किल घड़ी में थिएटर के कलाकारों को किस तरह की परेशानियां हो रही है, उस पर लोगों को जागरूक करने के चलते अली एक वीडियो के साथ आगे आए हैं.

निशांत राजा ने इस वीडियो के लिए संगीत तैयार किया है व अमितोश नागपाल ने इसे लिखा है और इसके साथ ही साथ अमितोश ने इसकी रूपरेखा भी तैयार की है.

इस पर बात करते हुए अली ने कहा, “एक ऐसे समय में थिएटर अभिनेताओं की स्थिति पर बात करना जरूरी है, जब लॉकडाउन लगभग आठ हफ्ते तक चला है. इस पूरे कार्यक्रम में अमितोश नागपाल की मुख्य भूमिका रही है.”

उन्होंने आगे कहा, “अधिकतर कलाकार थिएटर में अभिनय की बारीकियों को सीखते हैं, लेकिन इसके बावजूद इसे अलग-थलग रखा जाता है. ऐसे में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इनके लिए खड़े हो. कुछ जानी-मानी हस्तियां तकनीशियनों और क्रू मेंबर्स की सहायता के लिए आगे आए हैं. कलाकार भी वर्चुअल परफॉर्मेंस जैसी नई-नई चीजों को आजमा रहे हैं. ऐसे में थिएटर समुदाय की मदद के लिए हमें कहीं न कहीं से शुरूआत करने की आवश्यकता है.”

Source link