लॉकडाउन के चलते जहां सभी मोबाइल कंपनी का बिजनेस ठप पड़ा है. वहीं वनप्लस ने अपने 8 सीरज के मोबाइल का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं, वनप्लस 8 सीरिज के मोबाइल इस महीने के आखिरी से अमेजन पर मिलना शुरू हो जाएंगे.

वनप्लस ने कोरोना वायरस के चलते लग डॉकडाउन में भी काम करने का फैसला किया है. उसने अपनी वनप्लस 8 सीरीज को भारत में मई के आखिरी तक लॉन्च करेगा. खास बात यह है कि वनप्लस 8 सीरिज भारत में ही बन रहा है. आपको बता दें कि वनप्लस सबसे महंगे स्मार्टफोन में से एक है, लेकिन भारत को बाकी दुनिया की तुलना में बहुत कम कीमत में उपलब्ध रहेगा. वनप्लस ने कहा कि जैसे ही लॉकडाउन के मानदंडों में ढील मिलेगी, वनप्लस की बिक्री शुरू हो जाएगी. अभी इसकी बिक्री की तैयारियां चल रही हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान वनप्लस इंडिया के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने कहा कि वनप्लस 8 सीरिज का अभी प्रोडक्शन चल रहा है और इस महीने के आखिरी में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा,’हम आने वाले महीनों में इसे ज्यादा से ज्यादा बिक्री होने की की उम्मीद कर रहे हैं. वनप्लस 8 सीरीज भारतीय बाजार में मई अंत तक उपलब्ध होगी.’ पिछले साल तक वनप्लस स्पेशल इवेंट के दौरान ही अपने फोन्स की सेल करता था, लेकिन इस साल वह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर वनप्लस 8सीरिज मोबाइल बेचेगा. वनप्लस ने अमेजन इंडिया के साथ पार्टनरशिप किया है. अमेजन पर केवल वनप्लस 8 ही मिलेगा. वनप्लस का कोई और मोबाइल नहीं.

यहां जानिए वनप्लस 8 सीरिज के कीमत

वनप्लस इसके दो मॉडल लॉन्च करेगी. एक मॉडल वनप्लस 8 प्रो है और दूसरा वनप्लस 8. दोनों के दो-तीन वेरिएंट हैं. वनप्लस 8 प्रो के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 54,999 रुपये है, जबकि इसके 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 59,999 रुपये है. वहीं, वनप्लस 8 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 41,999 रुपये में मिलेगा. इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 44,999 रुपये है. प्रीमियम वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 49,999 रुपये है।

यहां जानिए वनप्लस 8 सीरिज के फीचर्स

वनप्लस 8 का वजन180 ग्राम है. इसकी मोटाई8 एमएम है. यह 6.55 इंच का है. यह हैंडसेट एंड्रॉयड वी10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इसकी 4300 एमएएच की बैटरी है. इसमें ओक्टाकोर (2.84 गीगाहार्ट्ज) प्रसोसेर है. इसका प्राइमरी कैमरा 20.0 मेगापिक्सल और 48 मेगापिक्सत + 16मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला कैमरा सेटअप है. ये 5जी भी सपोर्ट करेगा.

वनप्लस 8 प्रो अल्ट्रामरीन ब्लू, ऑनिक्स ब्लैक कलर और ग्लेशल ग्रीन कलर में उपलब्ध रहेगा. फोन में आगे की तरफ पंच होल डिस्प्ले है जिसमें एक फ्रंट कैमरा मौजूद है. वनप्लस 8 प्रो आईपी68 रेटिंग के साथ आता है, जिसकी वजह से यह धूल व पानी में खराब नहीं होगा. वनप्लस 8 प्रो में 6.78 इंच स्क्रीन क्यूएचडी प्लस स्क्रीन है. डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आती है.

Source link