Realme के इन Smart TV में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम विडियो और लाइव चैनल जैसे ऐप्स मिलते हैं.

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन कंपनी Realme ने भारत में टीवी सेगमेंट में कदम रखते हुए अपने दो नए स्मार्टटीवी लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने भारत में 32इंच और 43 इंच के दोमॉडल पेश किये हैं. कंपनी लगातार अपने लेटेस्ट टीवी के बारे में जानकारियां दे रही थी. आइए जानते हैं इनके फीचर्स और कीमत के बारे में.

Realme Smart TV: कीमत  

बात कीमत की करें तो Realme Smart TV के 32 इंच वाले मॉडल की कीमत 12,999 रुपये है जबकि इसके 43 इंच वाले मॉडल की कीमत 21,999 रुपये रखी है. बिक्री के लिए ये दोनों टीवी Flipkart और Realme की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. इनकी बिक्री 2 जून से शुरू होती.

Realme Smart TV: स्पेसिफिकेशन्स

Realme का 32 इंच Smart TV एक HD Ready (1366 × 768 पिक्सल) टीवी है जबकि 43 इंच वाला टीवी फुल HD(1920 × 1080 पिक्सल)  में है. इन दोनों टीवी में स्टैंडर्ड, विविड, स्पोर्ट, मूवी, गेम और एनर्जी सेविंग जैसे 7 डिस्प्ले मोड शामिल किये हैं. आप अपने हिसाब से इन्हें सेट कर सकते हैं. परफॉरमेंस के लिए इनमें मीडिया टेक, क्वैड कोर प्रोसेसर जोकि बिल्ट इन ARM Cores A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU से लैस हैं.इसके साथ ही इनमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है.

Realme के इन Smart TV में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम विडियो और लाइव चैनल जैसे ऐप्स मिलते हैं. ऑडियो के लिए इनमें नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम विडियो और लाइव चैनल जैसे ऐप्स मिलते हैं साथ ही डॉल्बी ऑडियो की भी सुविधा दी गई है. इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, ब्लूटूथ 5, 3HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स दिए हैं.

Realme ने इन दोनों Smart TV को काफी सस्ते  दाम में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इन टीवी में कौन सा पैनल इस्तेमाल किया है और ये किटें रिफ्रेश रेट पर काम करते हैं. क्योंकि किसी भी टीवी में ये दोनों बातें काफी अहम हैं. लेकिन देखने वाली बात यह है कि क्या इनमें क्वालिटी बेहतर मिलेगी? ऐसे में ग्राहक पूरी जांच के बाद ही इन टीवी को खरीदें.

Thomson से होगा मुकाबला

Realme ने इन दोनों Smart TV का सीधा मुकाबला Thomson से होगा. इस समय कंपनी के पास स्मार्टटीवी के बड़ी रेंज है. और साथ किफायती दाम में बढ़िया क्वालिटी के टीवी आपको मिल जायेंगे. Thomson के पास भी 32 इंच 43 इंच के स्मार्ट टीवी हैं. Thomson के 32 इंच Smart TV की कीमत 7999 रुपये से लेकर16999 रुपये तक जाती है. जबकि इसके 43 इंच के स्मार्टटीवी की कीमत 17999 रुपये से लेकर 24999 रुपये तक जाती है. कंपनी अपने स्मार्टटीवी में IPS पैनल का इस्तेमाल करती है जोकि पिक्चर क्वालिटी के मामले में काफी बेहतर होते हैं.

यह भी पढ़ें 

ग्राहकों को लुभाने के लिए Netflix की नई स्कीम, बेसिक और स्टैंडर्ड प्लान होंगे मुफ्त में ऑटो-अपग्रेड

Source link