इस साल जनवरी में Smasung ने Galaxy A51 और फरवरी में Galaxy A71 को लॉन्च किया था अब Galaxy A सीरिज में A31 तीसरा स्मार्टफोन होगा.

नई दिल्ली: मिड रेंज सेगमेंट में Samsung अपना नया स्मार्टफोन Galaxy A31 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी माइक्रो साइट पर भी इस फोन को लिस्ट कर दिया गया है, और इसके कई फीचर्स की जानकारी भी आ चुकी है.नया Galaxy A31 भारत में 4 जून को लॉन्च किया जाएगा. आइये जानते हैं इस फ़ोन के फीचर्स के बारे में.

कैमरा

Samsung का नया Galaxy A31 चार रियर कैमरे से लैस होगा जिसमें 48 MP+5 MP+8MP+5M लेंस लगा होगा. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. माना जा रहा है कि नया Galaxy A31, भारत में 20 हजार रुपये से कम कीमत में लॉन्च होगा.

फीचर्स

बात फीचर्स की करें तो नए Galaxy A31 में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा. परफॉरमेंस के लिए फोन में 2 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर इलेगा लेकिन अब तक इस प्रोसेसर का नाम नहीं बताया. पावर के लिए इसमें 5000 mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 15 वॉट का फास्ट चार्जर सपोर्ट के साथ आयेगी.

इस साल जनवरी में Smasung ने Galaxy A51 और फरवरी में Galaxy A71 को लॉन्च किया था अब  Galaxy A सीरिज में A31 तीसरा स्मार्टफोन होगा.इस समय Samsung बजट और मिड रेंज सेगमेंट मेंकाफी शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. कंपनी सीधे तौर पर चीन की स्मार्टफोन कंपनियों को  कड़ी टक्कर दे रही है.

Realme 6 Pro से होगा मुकाबला

Smasung के Galaxy A31 का मुकाबला Realme 6 Pro से होगा. इस फोन की कीमत 13,999 रुपये से शुरू होती है. इस फोन में 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले लगा है, फोन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा मिलती है. बेहतर साउंड के लिए इसमें डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट मिलता है.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 4 कैमरे दिए हैं, जिनमें 64 मेगापिक्सल का प्राइम कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और एक 8 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस है. इसके अलावा सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है.

परफॉरमेंस के लिए 2.3GHz स्पीड वाला क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर दिया है. सेफ्टी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा. इस फोन में 4300mAh की बैटरी लगी है जोकि 30W VOOC 4.0 चार्ज के सपोर्ट के आती है.

Source link